यूपी : उन्नाव में सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित युवती को पहले पीटा फिर पेट्रोल डालकर जलाया

अभी तो हैदराबाद कांड की आग भी ठंडी नहीं हुई कि यूपी का उन्नाव एक बार फिर चर्चा में  आ गया है। पांच दिसंबर को एक सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को पांच-छह युवकों ने पहले पीटा और  फिर पेट्रोल डालकर जला दिया। युवती ने मजिस्ट्रेट को दिए बयान में जलाने वाले सभी आरोपियों के नाम बता दिए हैं।  पुलिस ने सभी आरोपियों को पकड़ लिया है। पुलिस के मुताबिक युवती मुकदमे को लेकर रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा बिहार रेलवे स्टेशन जा रही थी। गौरा मोड़ पर गांव के हरिशंकर त्रिवेदी, किशोर, शुभम, शिवम, उमेश ने घेर लिया और सिर पर डंडे से और गले पर चाकू से  वार किया। वह चक्कर आने से गिरी  तो पेट्रोल डालकर आग लगा दी। शोर मचाने पर भीड़ को आता देख आरोपी भाग निकले। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पूर्व में आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। पीड़िता के अनुसार जनवरी 2018 को गांव का ही युवक शिवम त्रिवेदी उसे शादी का झांसा देकर रायबरेली लेकर गया था।
19 जनवरी 2018 को रायबरेली में शादी का शपथपत्र भी बनवाया। इसके बाद अलग अलग स्थानों पर रखकर रेप किया।12 दिसंबर 2018 को शिवम और ग्राम प्रधान के पुत्र शुभम ने गांव में सामुहिक दुष्कर्म किया।
 पुलिस की ओर से कार्रवाई न होने पर दुष्क्रम पीड़िता ने  महिला आयोग और न्यायालय की शरण ली। महिला आयोग के कहने  पर चार मार्च 2019 को सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की। तब से ही  आरोपी युवती पर सुलह का दबाव बना रहे थे।  इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन से तभी रास्ते में गौरा मोड़ के पास गांव के शुभम शिवम हरिशंकर त्रिवेदी और उमेश ने घेर लिया मारपीट के बाद तेल डालकर आग लगा दी।
 गंभीर हालत में पीड़िता को एयर एंबुलेंस से  दिल्ली ले जाया गया।

Comments

Popular posts from this blog

mirror of society : समाज का आईना है "फीका लड्डू"