दिल्ली : पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का निधन




कर्नाटक और केरल के पूर्व राज्यपाल और पूर्व केन्द्रीय  कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का 82 साल की उम्र में र निधन हो गया। ऐसे में कांग्रेस नेता गुलाब नबी आज़ाद, राहुल गांधी और मनमोहन सिंह ने उनके निवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। हंसराज भारद्वाज का कल 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट कर हंसराज के निधन पर दुख जताया। राहुल ने लिखा पूर्व राज्यपाल और पूर्व केन्द्रीय  कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज के निधन का दुख है। कांग्रेस में सेवा का उनका लंबा कार्यकाल हमेशा याद रखा जाएगा। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और दोस्तों को मेरी सहानुभूति।
उधर, परिजनों के मुताबिक भारद्वाज ने शाम करीब साढ़े छह बजे एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। भारद्वाज के परिवार में पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं। उनके परिवार ने बताया कि उन्होंने शाम करीब साढ़े छह बजे साकेत स्थित निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उन्हें बुधवार को गुर्दा संबंधी परेशानियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भारद्वाज के पुत्र अर्जुन भारद्वाज ने बताया कि दिवंगत कांग्रेस नेता का यहां निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार गया।
वह पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। हंसराज भारद्वाज 2009 से 2014 तक केंद्रीय कानून मंत्री रहे हैं। इसके बाद वह पांच साल तक कर्नाटक के राज्यपाल भी रहे।

Comments

Popular posts from this blog

mirror of society : समाज का आईना है "फीका लड्डू"