IAS Rani Nagar Resigned (VIDEO): आईएएस रानी नागर के इस्तीफे पर मायावती ने जताया रोष

  • मायावती ने बताया दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण    
यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने पैतृक गांव बादलपुर की बेटी आईएएस अफसर रानी नागर के इस्तीफे पर गहरा रोष प्रकट करते हुए ट्वीट किया है जिसमें उन्होने कहा है कि " हरियाणा की महिला आईएएस अफसर रानी नागर को, ’नौकरी के दौरान अपनी जान को खतरा’ के कारण अन्ततः अपनी नौकरी से ही इस्तीफा देकर वापस अपने घर यूपी लौट आना पड़ा है, जो अति-दुःखद व अति-दुर्भाग्यपूर्ण। महिला सुरक्षा व सम्मान के मामले में ऐसी सरकारी उदासीनता व अन्यों की चुप्पी क्यों? "


  • IAS Rani Resigned: आईएएस रानी नागर का इस्तीफा, गुर्जर नेताओं का दबाव नहीं आया काम



चंडीगढ़ : यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती के गांव बादलपुर की बेटी आईएएस रानी नागर ने अपने उत्पीड़न और अपनी सुरक्षा को खतरा बताते इस्तीफा दे दिया है। उनके समर्थन में उतरीं मायावती और बसपा सांसद गुर्जर नेता मलूक नागर के साथ ही भाजपा सांसद व राष्ट्रीय गुर्जर नेता सुरेन्द्र नागर का हरियाणा की मनोहर खट्टर सरकार पर दबाव भी काम नहीं आया।                                                                             
2014 बैच की आईएएस रानी नागर ने अपने पद से इस्तीफा हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा को भेजा है। रानी सामाजिक सुरक्षा विभाग में अतिरिक्त निदेशक के पद पर तैनात थी। उन्होंने पिछले दिनों अपनी जान को खतरा बताते हुए एक वीडियो  जारी किया था। उन्होंने नौकरी करते हुए व्यक्तिगत सुरक्षा को इस्तीफे की वजह बताया है।

  • भूपेन्द्र हुड्डा ने जताया गुस्सा
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आईएएस अधिकारी रानी नागर के इस्तीफे पर कहा है कि एक महिला अधिकारी को जिस मजबूरी में इस्तीफा देना पड़ा, वो कई सवाल खड़े करता है। सरकार को एक महिला अधिकारी की तमाम चिंताओं और शिकायतों पर ध्यान देना चाहिए। उनके इस्तीफे को नामंजूर करते हुए, उन्हें वापस सेवाएं देने के लिए आग्रह करना चाहिए। क्योंकि, अगर प्रदेश की एक महिला अधिकारी ही खुद को असुरक्षित महसूस करेगी, तो आम जनता कैसे ख़ुद को सुरक्षित महसूस कर पाएगी।
कांग्रेस नेता हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की सेवा करने वाले हर छोटे कर्मचारी से लेकर बड़े अधिकारी तक की सुरक्षा, हितों और अधिकारों की चिंता करना सरकार की जिम्मेदारी बनती है।


Comments

Popular posts from this blog

mirror of society : समाज का आईना है "फीका लड्डू"