Old is Gold (VIDEO) : चार्ली चैपलिन और उनकी फिल्म के मनोरंजक दृश्य


  • चार्ली चैपलिन से सीखें जिंदगी जीने का तरीका
  • जब कभी चार्ली चैपलिन का जिक्र करते हैं तो ऐसे शख्‍स की याद आती है, जिसने पूरी जिंदगी हमें हंसाने में गुजार दी. मगर चार्ली की अहमियत यहीं तक सीमित नहीं. उनकी बातें और जीवन को समझने का नजरिया हमें जिंदगी को आसान बनाने का तरीका सिखा देता है
  • चार्ली चैपलिन
01. मेरी जिंदगी में बेशुमार दिक्‍कतें हैं लेकिन यह बात मेरे होंठ नहीं जानते. वो सिर्फ मुस्‍कुराना जानते हैं.

02. मैं सिर्फ एक चीज बनकर रहना चाहता हूं औरवो है मसखरा . यही चीज मुझे नेताओं से कहीं ऊंचा दर्जा देती है.

03. बड़े दिलवालों के साथ दुनिया अक्‍सर बुरा व्‍यवहार करती है.

04. आईना मेरा सबसे अच्‍छा दोस्‍त है क्‍योंकि जब मैं रोता हूं तो वो कभी नहीं हंसता.

05. जिस दिन आप हंसते नहीं वो दिन बेकार चला जाता है.

06. इस अजीबोगरीब दुनिया में कोई चीज स्‍थाई नहीं है. हमारी मुश्किलें और मुसीबतें भी नहीं .

07. एक इंसान का असली चरित्र केवल तभी सामने आता है जब वो नशे में हो.

08. नाकामी को ज्‍यादा तरजीह नहीं दी जानी चाहिए क्‍योंकि खुद का मजाक बनाने के लिए काफी हिम्‍मत की जरूरत होती है.

09. हम सोचते कहीं ज्‍यादा हैं और महसूस बहुत कम करते हैं ।                                                               प्रस्तुति : तेजपाल सिंह, मवाना (यूपी)                                                                 

Comments

Popular posts from this blog

mirror of society : समाज का आईना है "फीका लड्डू"